Connect with us

Sports

पीएसजी को नहीं छोड़ना चाहते थे Kylian Mbappe, ट्रांसफर की खबरों का किया खंडन

Published

on



पेरिस सेंट जर्मैन फुटबॉल क्लब के प्लेयर Kylian Mbappe ने स्पष्ट कर दिया है कि वह पीएसजी को नहीं छोड़ना चाहते थे। उन्होंने ट्रांसफर विंडों के दौरान PSG छोड़ने की खबरों का खंडन किया है। 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Sports

Novak Djokovic to play in Adelaide ahead of Australian Open 2023

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच साल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत एडिलेड में करेंगे। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व संध्या पर उनका वीजा रद्द कर दिया गया था जबकि वह गत चैंपियन थे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 21 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच को वीजा दिया है और एक जनवरी को शुरू हो रहे एडिलेड इंटरनेशनल में खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में उनका नाम है।

सर्बिया पहली यूनाईटेड कप टीम प्रतियोगिता में भाग नहीं ले रहा है जिससे जोकोविच 16 से 29 जनवरी तक होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले एडिलेड में अभ्यास टूर्नामेंट में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं। एडिलेड में पुरुषों के ड्रॉ में उन्हें रूस के डेनिल मेदवेदेव और आंद्रे रूबलेव, कनाडा के फेलिक्स ऑगर-एलियासिम और एंडी मरे से चुनौती मिलेगी। 

आव्रजन मंत्री एंड्रयू जाइल्स ने पिछले महीने पुष्टि की थी कि जोकोविच को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वीजा दिया गया है।  सर्बिया के इस खिलाड़ी को कोविड-19 टीकाकरण के खिलाफ अपने रुख को लेकर पिछले साल जनवरी में निर्वासित होने के बाद तीन साल तक के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता था।

जोकोविच ने रिकॉर्ड नौ बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता है। वह पिछली तीन बार यहां खेलते हुए खिताब जीतने में सफल रहे। उनकी अनुपस्थिति में रफेल नडाल ने इस साल खिताब जीता था। जोकोविच ने 2022 के टूर्नामेंट से पहले मेलबर्न पहुंचने से पहले कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तब से टीका नहीं लगवाने वाले यात्रियों के लिए सख्त नियम हटा दिए हैं।

Continue Reading

Sports

FIFA World Cup 2022 Portugal vs Switzerland Ronaldo less Portugal beat Switzerland 6 1 storm into the World Cup quarter finals

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

पुर्तगाल प्री-क्वार्टर फाइनल में स्विट्जरलैंड को हराकर फीफा वर्ल्ड कप 2022 के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली अंतिम टीम बन गई है। मंगवार (6 दिसंबर) को रात में खेले गए मुकाबले में शुरुआत में क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बिना खेलने उतरी टीम ने गोंकालो रामोस की हैट्रिक की बदौलत स्विट्जरलैंड को बड़े अंतर से हराने में कामयाब रही। कतर में जारी फीफा विश्व कप 2022 के क्वार्टरफाइनल में पुर्तगाल की टीम मोरक्को से भिड़ेगी, जिसने मंगलवार को ही बड़ा उलटफेर करते हुए स्पेन को हराकर अंतिम-8 में जगह बनाई थी। 

पुर्तगाल की टीम ने 16 साल बाद क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। इससे पहले टीम 2006 में क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी। फॉरवर्ड गोंकालो रामोस ने पिछले महीने ही पुर्तगाल के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने 17वें मिनट में शुरूआती गोल किया और फिर 51वें और 67वें मिनट में दूसरा और तीसरा गोल दागा।

मोरक्को ने स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में हराया, पहली बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

37 वर्षीय रोनाल्डो 72वें मिनट में सब्स्टीट्यूट के रूप में मैदान के अंदर पहुंचे, लेकिन तब तक टीम ने अगले दौर में अपनी जगह पक्की कर ली थी। टीम के लिए डिफेंडर पेपे और राफेल गुएरेरो ने भी स्कोर किया। राफेल लीओ ने स्टॉपेज टाइम में एक और गोल किया।

 

Continue Reading

Sports

Weightlifting World Championships : चोट के बावजूद मीराबाई चानू ने दिखाया दम, ओलंपिक चैंपियन को हराकर जीता सिल्वर मेडल

Published

on

By



मीराबाई चानू ने 2022 भारोत्तोलन विश्व चैंपियनशिप में ओलंपिक चैंपियन होउ झिहुआ को हराकर रजत पदक जीता। मीराबाई का इस इवेंट में यह दूसरा पदक है। 2017 में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya