Connect with us

Tech

बेरोजगारी, महंगाई, भ्रष्टाचार, कहां घिरेगी गुजरात-हिमाचल सरकार; क्या हैं सबसे बड़े मुद्दे

Published

on



पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश में सबसे बड़ा इश्यू बेरोजगारी का सामने आया है। 49 फीसदी लोग इसे बड़ा मुद्दा बता रहे हैं। इसके बाद बुनियादी सुविधाओं को 14 प्रतिशत लोग बड़ा मुद्दा मानते हैं।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

BJP से दूर रहें कार्यकर्ता, बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले CPI-M का सख्त आदेश

Published

on

By



बंगाल में कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए सख्त आदेश जारी किया। इसके तहत कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी से दूरी बनाकर रखने के लिए कहा गया है।

Continue Reading

Tech

get 44000 rupee google pixel 6a in just rs 10999 via flipkart check deal details – Tech news hindi

Published

on

By


इस साल की मेगा फेस्टिवल सेल के दौरान, कई मिड-रेंज और प्रीमियम स्मार्टफोन्स की कीमतों में बंपर कटौती हुई। इससे खरीदारों को अब तक की सबसे कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन हासिल करने में मदद मिली। हालांकि सेल खत्म होने के बाद, ये कीमतें फिर से बढ़ गईं। लेकिन, खरीदारों के लिए अच्छी बात यह है कि कुछ फीचर लोडेड स्मार्टफोन पर अभी भी तगड़े डिस्काउंट के साथ उपलब्ध हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि 44 हजार रुपये का Google Pixel 6a इस समय केवल 10,999 रुपये में मिल रहा है। चौंक गए ना? अगर आप भी इस फोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो जान लेते हैं कि ये फोन इतना सस्ता कहां मिल रहा है…

पहले जानिए Google Pixel 6a में क्या है खास

Google Pixel 6a में टू-टोन कलर्स और एक बोल्ड वाइज़र के साथ एक नया डिज़ाइन है। फोन में 6.1 इंच का ब्राइट और वाइब्रेंट OLED डिस्प्ले है। Google ने फोन में नई Tensor चिप पैक की है और Android 13 को Google के मटेरियल यू थीम के साथ चलाता है। हालांकि, यह Pixel 4a के समान डुअल 12MP कैमरे के साथ आता है। फोन में 4410 mAh की बैटरी और 18W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। यदि आप कुछ स्मार्ट फीचर्स और अच्छे कैमरों के साथ एक किफायती फोन की तलाश कर रहे हैं, तो Google Pixel 6a आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

खुशखबरी: OnePlus लाया 55 inch का किफायती Smart TV, 25 दिसंबर तक ₹3000 की छूट

10,999 में यहां मिल रहा Google Pixel 6a

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर फोन बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। फ्लिपकार्ट पर Google Pixel 6a का 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट पूरे 29 फीसदी छूट के साथ मात्र 30,999 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। बता दें कि फोन की एमआरपी 43,999 रुपये है यानी फोन पर फ्लैट 13,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। लेकिन आप इसे और कम कीमत में खरीद सकते हैं।

₹8499 में Samsung लाया 8GB रैम वाला जबर्दस्त स्मार्टफोन, कैमरा और बैटरी भी धांसू

दरअसल, बैंक ऑफर का लाभ लेकर आप इसकी कीमत को और कम कर सकते हैं। बैंक ऑफर में, फेडरल बैंक डेबिट कार्ड पर 1500 रुपये तक का इंस्टैंट डिस्काउंट और फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड पर 5 प्रतिशत कैशबैक शामिल है। इतना ही नहीं, अगर आपके पास एक्सचेंज कराने के लिए पुराना फोन है, तो आप Pixel 6a पर अतिरिक्त 18,500 रुपये तक की भारी छूट का आनंद ले सकते हैं।

यानी अगर आप पूरा एक्सचेंज और बैंक ऑफर लेने में कामयाब हो जाते हैं, तो Google Pixel 6a को मात्र 10,999 रुपये (₹30,999 – ₹18,500 – ₹1500) में खरीद सकते हैं। है ना कमाल की डील।

(नोट- एक्सचेंज बोनस की राशि पुराने फोन की कंडीशन, ब्रांड और मॉडल पर निर्भर करेगी। लेकिन पिन कोड दर्ज कर पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपके क्षेत्र में एक्सचेंज बोनस मिल रहा है या नहीं। )

 

 

(कवर फोटो क्रेडिट-pocket-lint)

Continue Reading

Tech

PM Modi visit Maharashtra Goa 11th December lay foundation stone inaugurate projects – India Hindi News

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 दिसंबर को महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर जाएंगे। महाराष्ट्र में PM मोदी 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। मोदी नागपुर और बिलासपुर को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और नागपुर में AIIMS का उद्घाटन करेंगे। PMO ने ट्वीट करके बताया कि प्रधानमंत्री मोदी 520 किलोमीटर की दूरी तय करने वाले और महाराष्ट्र में नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग के पहले चरण का भी उद्घाटन करेंगे।

PMO के मुताबिक, गोवा में पीएम नरेंद्र मोदी मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे, जिसे लगभग 2,870 करोड़ रुपये में विकसित किया गया है। नवंबर 2016 में प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट की आधारशिला रखी थी। पीएम मोदी की महाराष्ट्र यात्रा ऐसे समय हो रही है जब राज्य का कर्नाटक के साथ सीमा विवाद गरमा गया है। वहीं, गृह मंत्री अमित शाह इस विवाद को लेकर दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 14 दिसंबर को मुलाकात करेंगे। राकांपा नेता अमोल कोल्हे ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद के बीच मोदी की यात्रा

गौरतलब है कि कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद को लेकर तनाव उस समय हिंसक हो गया जब बेलगांव और पुणे में एक-दूसरे राज्यों के वाहनों पर हमला किया गया। मालूम हो कि 1 मई 1960 में महाराष्ट्र के गठन के बाद से वह बेलगांव (अब बेलगावी), करवार और निप्पनी सहित 865 गांवों पर दावा करता है और उन्हें महाराष्ट्र में शामिल करने की मांग कर रहा है जबकि कर्नाटक इसे अपना क्षेत्र बता पड़ोसी राज्य के दावे को खारिज करता है।

महाराष्ट्र के शिरुर से लोकसभा सदस्य अमोल कोल्हे ने शुक्रवार को कहा, ‘गृहमंत्री ने हमारी बातों को संयम के साथ सुना। उन्होंने एमवीएम सांसदों को भरोसा दिया कि वह 14 दिसंबर को महाराष्ट्र व कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे ताकि इस समस्या का सौहार्द्रपूर्ण समाधान निकल सके।’ एमवीए के सांसदों ने गुरुवार को शाह को पत्र लिखकर चेतावनी दी थी कि कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद से हिंसा भड़क सकती है और उन्होंने शाह से व्यक्तिगत रूप से मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की थी।  

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya