Connect with us

Business

Archean Chemical trade at 85 rupees in Grey market check GMP listing date share allotment

Published

on


ऐप पर पढ़ें

Archean Chemical का आईपीओ 9 नवंबर से 11 नवबंर 2022 तक खुला था। इस आईपीओ पर दांव लगाने वाले निवेशकों की निगाह अब शेयरों के अलॉटमेंट पर टिकी हुई है। उम्मीद है कि कंपनी की तरफ से 16 नवंबर 2022 को शेयरों का अलॉटंमेंट किया जाएगा। जिस किसी ने इस आईपीओ पर दांव लगाया है उसके लिए ग्रे मार्केट से गुड न्यूज है। 

क्या है जीएमपी (Archean Chemical IPO GMP)

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट के अनुसार आज Archean Chemical IPO का जीएमपी 85 रुपये प्रति शेयर है। जोकि कल के मुकाबले 5 रुपये अधिक है। एक्सपर्ट के अनुसार इंवेस्टर्स के द्वारा अच्छा रिस्पॉस मिलने के बाद से ग्रे मार्केट Archean Chemical IPO को लेकर काफी बुलिश नजर आ रहा है। बाजार को उम्मीद है कि ग्रे मार्केट में अभी और भाव बढ़ेंगे। 

2022 में स्टॉक की कीमतों में 163% की उछाल, अब निवेशकों को 2 बोनस शेयर देगी कंपनी

मजबूत होगी लिस्टिंग? 

ग्रे मार्केट में अगर 85 रुपये पर कंपनी के शेयर ट्रेड कर रहे हैं, इसका मतलब हुआ कि Archean Chemical के आईपीओ की दमदार लिस्टिंग हो सकती है। अगर ग्रे मार्केट का यही ट्रेंड बरकरार रहा तो कंपनी के शेयर 492 (407+85) रुपये पर लिस्ट हो सकते हैं। यानी आईपीओ से प्राइस बैंड से 20 प्रतिशत की उछाल के साथ कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग संभव है। बता दें, Archean Chemical के आईपीओका प्राइस बैंड 386 रुपये से 407 रुपये तक था। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

लगातार चौथे हफ्ते विदेशी मुद्रा भंडार में इजाफा, 561 अरब डॉलर के पार गया

Published

on

By



वहीं 11 नवंबर को समाप्त सप्ताह में देश का कुल विदेशी मुद्रा भंडार 14.72 अरब डॉलर की वृद्धि हुई थी। एक सप्ताह में दूसरी बार सबसे अधिक वृद्धि हुई थी।



Source link

Continue Reading

Business

hcl infosys wipro to tcs stock crash what is reason know here – Business News India

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली हावी रही। इस दौरान आईटी सेक्टर के स्टॉक में बड़ी गिरावट दर्ज की गई। आईटी सेक्टर में सबसे बड़ी गिरावट HCL के स्टॉक में रही। यह स्टॉक कारोबार के दौरान 7 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गया। इसके अलावा इंफोसिस, टीसीएस, विप्रो और टेक महिंद्रा के स्टॉक में भी बिकवाली का माहौल रहा। 

किस शेयर का क्या हाल:

HCL- शेयर का भाव: 1027 रुपया (6.72% की गिरावट)

Infosys- शेयर का भाव: 1569 रुपया (3.15% की गिरावट)

Wipro- शेयर का भाव: 394.05 रुपया (2.39% की गिरावट)

Tech महिंद्रा-शेयर का भाव: 1035.50 रुपया (3.58% की गिरावट)

आईटी सेक्टर में बिकवाली क्यों:  दरअसल, क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज ने देश की आईटी कंपनियों को लेकर चेतावनी जारी की है। ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि प्रमुख भारतीय आईटी कंपनियों का मौजूदा मूल्यांकन अस्थिर है। ब्रोकरेज ने अमेरिका की बिगड़ती आर्थिक स्थिति का हवाला देकर ये  बात कही है। 

आपको बता दें कि भारत के आईटी कंपनियों के लिए अमेरिका सबसे बड़ा मार्केट है। अमेरिका महंगाई और मंदी के द्वंद में है और देश के सेंट्रल बैंक फेड रिजर्व ने आगे भी ब्याज दर बढ़ाए जाने के संकेत दिए हैं। अमेरिकी फेडरल रिजर्व ने मार्च के बाद से ब्याज दरों में 350 आधार अंकों से अधिक की वृद्धि की है।

एचसीएल पर दबाव की वजह: आईटी कंपनी एचसीएल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सी विजयकुमार ने रेवेन्यू 13 से 14 फीसदी की दर से बढ़ सकती है। मैनेजमेंट के मुताबिक बजट में कम खर्च की संभावना है, जिससे दिसंबर तिमाही में रेवेन्यू प्रभावित हो सकता है। 

एसबीआई एमएफ में इक्विटी के पूर्व प्रमुख संदीप सभरवाल ने एक ट्वीट में कहा: “छोटी चेतावनियां शुरू हो गई हैं। जैसे-जैसे हम 2023 में आगे बढ़ेंगे, यह बड़ा होता जाएगा।”



Source link

Continue Reading

Business

Multibagger IPO Evans Electric share delivered 385 percent return now will announced bonus share – Business News India

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Multibagger IPO Return: स्मॉल-कैप कंपनी इवांस इलेक्ट्रिक लिमिटेड (Evans Electric Ltd) अपने निवेशकों को बोनस शेयर देने जा रही है। कंपनी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि शुक्रवार 16 दिसंबर 2022 को बोर्ड की मीटिंग होने वाली है। इसमें बोनस शेयर (Bonus share) देने पर विचार किया जा सकता है। कंपनी के शेयर आज शुक्रवार को लगभग 5% गिरकर 322.65 रुपये पर बंद हुए हैं। 

2019 में आया था IPO

आपको बता दें कि इवांस इलेक्ट्रिक आईपीओ 30 अप्रैल 2019 को ओपन हुआ था। इस आईपीओ का साइज ₹1.9 करोड़ का था। इसका प्राइस बैंड ₹52 प्रति शेयर तय किया गया था। स्टॉक बीएसई पर 13 मई 2019 को लिस्ट हुआ था। आईपीओ प्राइस से यह स्टॉक अब तक ₹322.65 तक बढ़ गया है। बता दें कि आईपीओ 3 साल के दौरान 385.19 पर्सेंट का मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Stock return) दिया है। 10 दिसंबर 2021 को शेयर की कीमत ₹75.30 से बढ़कर 1 साल के दौरान वर्तमान प्राइस पर पहुंच गई। इस दौरान यह शेयर 328.49% रिटर्न दिया है। स्टॉक 3 जनवरी, 2022 को ₹93 से चढ़कर साल-दर-साल आधार पर वर्तमान प्राइस पर चढ़ गया है। यानी इस साल 2022 में अब तक 246.94% का मल्टीबैगर रिटर्न का है। पिछले 6 महीनों में स्टॉक ने 293.48% और पिछले  1 महीने में 293.48% रिटर्न दिया है। 

यह भी पढ़ें- 99% टूटकर 2 रुपये पर आ गया यह दिग्ग्ज शेयर, निवेशकों के ₹1 लाख घटकर 700 रुपये रह गए

कंपनी के बारे में

इवांस इलेक्ट्रिक लिमिटेड एक स्मॉल-कैप कंपनी है जो कॉमर्शियल सर्विस इंडस्ट्री में काम करती है। इसका मार्केट कैप ₹44.27 करोड़ का है। इवांस इलेक्ट्रिक लिमिटेड की स्थापना 1951 में हुई थी और इसे इलेक्ट्रो-मैकेनिकल सर्विसिंग और मरम्मत के लिए भारत में सबसे प्रतिष्ठित कंपनी के रूप में मान्यता प्राप्त है। 



Source link

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya