Connect with us

Business

gautam adani group firm open offer for 26 percent shares of ndtv sebi approves detail here – Business News India

Published

on


ऐप पर पढ़ें

शेयर बाजार को रेग्युलेट करने वाली संस्था सेबी ने मीडिया हाउस NDTV में खुली पेशकश यानी ओपन ऑफर के जरिए हिस्सेदारी खरीदने को मंजूरी दे दी है। यह हिस्सेदारी अडानी समूह की ओर से खरीदी जा रही है। आपको बता दें कि खुली पेशकश की शुरुआत 22 नवंबर को होगी और 5 दिसंबर को बंद होगी। पहले 17 अक्टूबर से 1 नवंबर तक ओपन ऑफर जारी रखने का प्रस्ताव था। हालांकि, अब इसकी डेडलाइन 22 नवंबर से 5 दिसंबर तक के लिए बढ़ाई गई है।

ओपन ऑफर का मतलब क्या है: दरअसल, ये किसी कंपनी के अधिग्रहण का एक पारदर्शी और वैध तरीका माना जाता है। इसके तहत अधिग्रहण करने वाली कंपनी अपनी डील में उस फर्म के शेयरधारकों को शामिल करती है जिसे खरीदना होता है। ओपन ऑफर में बिकने वाली कंपनी के निर्धारित शेयरधारकों को एक तय कीमत पर शेयर बेचने का प्रस्ताव दिया जाता है।

ये पढ़ें-हर दिन बढ़ रहा इस कंपनी का शेयर, एक्सपर्ट बोले- अभी 61% तक चढ़ेगा भाव, खरीदो

इसके जरिए अधिग्रहण करने वाली कंपनी अपना वर्चस्व बढ़ाना चाहती है। एनडीटीवी के मामले में अडानी समूह भी अपनी हिस्सेदारी 50 फीसदी से ज्यादा रखना चाहती है। यही वजह है कि ओपन ऑफर का रास्ता चुना गया है।

आपको बता दें कि अडानी के समूह ने अगस्त में विश्वप्रधान कमर्शियल प्राइवेट लिमिटेड (वीसीपीएल) का अधिग्रहण किया था। वीसीपीएल ने एक दशक से भी अधिक समय पहले एनडीटीवी के संस्थापकों को वारंट के बदले में 400 करोड़ रुपये से अधिक का ऋण दिया था। कर्ज न चुका पाने की स्थिति में एनडीटीवी के संस्थापकों ने कंपनी को मीडिया समूह में 29.18 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने की इजाजत दी थी। इसी के जरिए अडानी समूह ने एनडीटीवी में हिस्सेदारी खरीदी है।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

1000 percent dividen on 350 rupees share Narmada Gelatines stock hits 10 percent today – Business News India

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Multibagger Stock Return: नर्मदा जिलेटिन्स लिमिटेड (Narmada Gelatines Ltd) के शेयरों में आज गुरुवार को 10% की जबरदस्त तेजी है। कंपनी के शेयर आज 385 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। इससे पहले बुधवार को शेयरों में 20% का अपर सर्किट लगा था और यह 350 रुपये पर बंद हुआ था। स्मॉलकैप कंपनी (Small cap stock) नर्मदा जिलेटिन्स लिमिटेड के शेयरों में तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल, कंपनी ने हर शेयर पर 100 रुपये यानी 1000 पर्सेंट का डिविडेंड देने का ऐलान किया है। इसके बाद से शेयरों में तेजी है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने बुधवार को अपने स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा है कि “निदेशक मंडल ने 7 दिसंबर, 2022 को आयोजित अपनी बैठक में 100 रुपये प्रति इक्विटी शेयर (यानी हर शेयर पर 1000%) के स्पेशल  डिविडेंड  की घोषणा की है। यह स्पेशल डिविडेंड  वित्त वर्ष 2022-23 के लिए है।’ कंपनी ने कहा कि घोषणा की तारीख से 30 दिनों के भीतर कंपनी के इलिजिबल शेयरधारकों को 100 रुपये प्रति इक्विटी शेयर का  भुगतान करेगी। रिकॉर्ड डेट गुरुवार 15 दिसंबर, 2022 है।

मशहूर शराब कंपनी के IPO पर दांव लगाने की मचेगी होड़ या टूटेगा भम्र ! ग्रे मार्केट भाव में बड़ा फेरबदल

कंपनी के शेयरों ने दिया मल्टीबैगर रिटर्न

नर्मदा जिलेटिन्स लिमिटेड के शेयरों ने पिछले पांच कारोबारी दिन में 44.28% का रिटर्न दिया है। वहीं, महीनेभर में इस शेयर ने 71.23% का तगड़ा रिटर्न दिया है। इस साल YTD में यह शेयर 104.19% उछला है। इस दौरान यह 188.55 रुपये से बढ़कर वर्तमान शेयर प्राइस तक पहुंचा है। पिछले एक साल में यह शेयर 122.87% का मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। 

 



Source link

Continue Reading

Business

Dharmaj Crop Gaurd Listing pre opening company trade at 256 rupees in BSE

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Dharmaj Crop Gaurd Listing: स्टॉक मार्केट में आज धर्मज क्रॉर गार्ड आईपीओ लिस्ट होने जा रही है। कंपनी प्री-ओपनिंग सेशन के दौरान बीएसई में 8.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 256 रुपये पर ट्रेड कर रही है। प्री-ओपनिंग सेशन के दौरान बढ़त ने निवेशकों को गदगद कर दिया है। बता दें कि, 28 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक ओपन रहे धर्मज क्रॉप गार्ड का आईपीओ 35 गुना सब्सक्राइब किया गया था। 

365 रुपये का स्टॉक 50 रुपये में खरीदने का मौका, इस कंपनी का आ रहा है राइट्स इश्यू

प्राइस बैंड ₹216-237 प्रति शेयर था

धर्मज क्रॉप गार्ड के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को 35.49 गुना सब्सक्राइब किया गया था।  ₹250 करोड़ के इश्यू में  80,12,990 शेयरों के मुकाबले 28,43,51,820 शेयरों के लिए बोलियां आई थी। बता दें कि धर्मज क्रॉप के आईपीओ में ₹216 करोड़ तक का एक फ्रेश इश्यू  शामिल है। 14,83,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव था। इसका प्राइस बैंड ₹216-237 प्रति शेयर तय किया गया था।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट?

स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड के रिसर्च प्रमुख संतोष मीणा ने कहा कि धर्मराज आईपीओ का ग्रे मार्केट प्रीमियम लगभग 20% प्रीमियम पर लिस्टिंग का संकेत देता है। उन्होंने कहा कि धर्मज क्रॉप का इश्यू प्राइस अधिकांश लिस्टेड कम्पिटिटर की तुलना में कम है और कंपनी ने रेवेन्यू और लाभ दोनों में लगातार वृद्धि दर्ज की है। कठिन माहौल में प्रॉफिट मार्जिन भी लगातार बढ़ रहा है और हमने आईपीओ के लिए हेल्दी सब्सक्रिप्शन आंकड़े देखे हैं>

राकेश झुनझुनवाला की फर्म ने इस कंपनी पर लगाया है पैसा, अब आ रहा है इसका आईपीओ

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।



Source link

Continue Reading

Business

Dharmaj Crop Gaurd strong Listing 1st day share 15 percent premium at 273 rupees – Business News India

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Dharmaj Crop Gaurd Listing: स्टॉक मार्केट में आज गुरुवार को धर्मज क्रॉप गार्ड (Dharmaj Crop Guard)  के शेयरों की लिस्टिंग हो गई है। अहमदाबाद की एग्रोकेमिकल कंपनी धर्मज क्रॉप गार्ड के शेयरों बीएसई और एनएसई पर जबरदस्त लिस्टिंग हुई है। कंपनी के शेयर बीएसई पर 15.34 पर्सेंट की तेजी के साथ  273.35 रुपये पर लिस्ट हुए। वहीं, एनएसई पर यह शेयर 14.96 पर्सेंट ऊपर चढ़कर 272.45 रुपये पर लिस्ट हुए। आपको बता दें कि आईपीओ का प्राइस बैंड ₹216-237 प्रति शेयर था। हालांकि, लिस्टिंग के कुछ घंटाें के बाद ही शेयर में और तेजी देखने को मिली और यह शेयर बीएसई पर 16.05% चढ़कर 275.05 रुपये पर आ गया। इस हिसाब से दांव लगाने वालों का पहले ही दिन हर शेयर पर 38.05 रुपये का मुनाफा हुआ है।

बता दें कि इससे पहले कंपनी के शेयर प्री-ओपनिंग सेशन के दौरान बीएसई पर 8.23 प्रतिशत की बढ़त के साथ 256 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। बता दें कि, 28 नवंबर से 30 नवंबर 2022 तक ओपन रहे धर्मज क्रॉप गार्ड का आईपीओ 35 गुना सब्सक्राइब किया गया था।  

यह भी पढ़ें- मशहूर शराब कंपनी के IPO पर दांव लगाने की मचेगी होड़ या टूटेगा भम्र ! ग्रे मार्केट भाव में बड़ा फेरबदल

कंपनी का कारोबार

यह कंपनी उत्पादकता और लाभप्रदता को अधिकतम करने के लिए किसानों की सहायता के लिए फसल सुरक्षा समाधान भी प्रदान करती है। कंपनी 25 देशों को कीटनाशक, फंगीसाइड्स, हर्बीसाइड्स, प्लांट ग्रोथ रेगुलेटर, माइक्रो फर्टिलाइजर्स और एंटीबायोटिक जैसे कई एग्रो केमिकल फॉर्मूलेशन निर्यात करती है। 

इलारा कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल लिमिटेड इश्यू के बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड प्रारंभिक शेयर बिक्री का रजिस्ट्रार है।

 



Source link

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya