Connect with us

Tech

Grand Alliance ally CPI-ML targeted Nitish Kumar government said promises were not fulfilled by Bihar Government – महागठबंधन में फटा विरोध का बम, CPI माले बोली

Published

on


ऐप पर पढ़ें

बीजेपी से अलग होकर महागठबंधन से साथ मिलकर सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही। महागठबंधन की सहयोगी पार्टी भाकपा-माले (लिबरेशन) ने सरकार पर जनता से किए वादे पूरे ना करने का आरोप लगाया है। बुधवार को पटना में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भाकपा-माले (लिबरेशन) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि अगस्त में जब महागठबंधन सरकार का गठन हुआ था तो लोगों को उम्मीद जगी थी।

उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षकों की नियुक्ति के लिए ठोस कदम उठाने में विफल रही है जिसको लेकर युवाओं में मायूसी है। गौरतलब है कि बिहार विधानसभा में भाकपा-माले के 12 विधायक हैं और वो बाहर से सरकार को समर्थन दे रहे हैं।

दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि पिछली भाजपा-जद-यू सरकार की तरह गरीबों और बेघरों के खिलाफ पुलिस का अत्याचार जारी है।  गरीब लोगों को वैकल्पिक आवास दिए बिना अतिक्रमण विरोधी अभियान के नाम पर बेघर किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हाल के उप-चुनाव परिणामों में महागठबंधन को कोई बड़ा फायदा नहीं मिला। यह नई सरकार के प्रति लोगों के बढ़ते मोहभंग का आइना था। दीपांकर भट्टाचार्य ने आगे कहा कि महागठबंधन सरकार को जनता से किए अपने वादे पूरे करने के लिए ठोस कदम उठाने होंगे।

सवर्ण जातियों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों को आरक्षण बरकरार रखने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले को निराशाजनक बताते हुए भट्टाचार्य ने कहा कि ये पिछड़े वर्गों के लिए आरक्षण के सिद्धांतों के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को पिछड़े और शोषित वर्गों के लिए कोटा बढ़ाने पर विचार करना चाहिए।

बक्सर में बीजेपी की होने वाली सभा पर चिंता जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि यह आयोजन भाजपा- आरएसएस द्वारा अपनी विभाजनकारी राजनीति का प्रचार करने की एक चाल थी। भट्टाचार्य ने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि कई बीजेपी शासित राज्यों के सीएम और राज्यपाल इस कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे हैं। यह संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी और आरएसएस बिहार में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि उनकी पार्टी अगले 15 फरवरी को पटना के गांधी मैदान में रैली का आयोजन करेगी।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

सऊदी अरब में जिनपिंग का स्वागत देख जल जाएगा अमेरिका, प्रिंस ने आसमान से लेकर जमीन तक बिछाई 'रेड कार्पेट'

Published

on

By



जमीन से लेकर आसमान तक जिनपिंग को सलामी दी गई। जो देश कभी अमेरिका के इशारे पर चलता था वो आज उसके दुश्मन नंबर एक चीन के स्वागत में आसमान से लेकर जमीन तक रेड कार्पेट बिछा रहा है।

Continue Reading

Tech

BJP से दूर रहें कार्यकर्ता, बंगाल में पंचायत चुनाव से पहले CPI-M का सख्त आदेश

Published

on

By



बंगाल में कम्यूनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) ने अपने कार्यकर्ताओं के लिए सख्त आदेश जारी किया। इसके तहत कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी से दूरी बनाकर रखने के लिए कहा गया है।

Continue Reading

Tech

get 44000 rupee google pixel 6a in just rs 10999 via flipkart check deal details – Tech news hindi

Published

on

By


इस साल की मेगा फेस्टिवल सेल के दौरान, कई मिड-रेंज और प्रीमियम स्मार्टफोन्स की कीमतों में बंपर कटौती हुई। इससे खरीदारों को अब तक की सबसे कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन हासिल करने में मदद मिली। हालांकि सेल खत्म होने के बाद, ये कीमतें फिर से बढ़ गईं। लेकिन, खरीदारों के लिए अच्छी बात यह है कि कुछ फीचर लोडेड स्मार्टफोन पर अभी भी तगड़े डिस्काउंट के साथ उपलब्ध हैं। आपको जानकार हैरानी होगी कि 44 हजार रुपये का Google Pixel 6a इस समय केवल 10,999 रुपये में मिल रहा है। चौंक गए ना? अगर आप भी इस फोन को खरीदने का प्लान कर रहे हैं, तो जान लेते हैं कि ये फोन इतना सस्ता कहां मिल रहा है…

पहले जानिए Google Pixel 6a में क्या है खास

Google Pixel 6a में टू-टोन कलर्स और एक बोल्ड वाइज़र के साथ एक नया डिज़ाइन है। फोन में 6.1 इंच का ब्राइट और वाइब्रेंट OLED डिस्प्ले है। Google ने फोन में नई Tensor चिप पैक की है और Android 13 को Google के मटेरियल यू थीम के साथ चलाता है। हालांकि, यह Pixel 4a के समान डुअल 12MP कैमरे के साथ आता है। फोन में 4410 mAh की बैटरी और 18W का चार्जिंग सपोर्ट मिलता है। यदि आप कुछ स्मार्ट फीचर्स और अच्छे कैमरों के साथ एक किफायती फोन की तलाश कर रहे हैं, तो Google Pixel 6a आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

खुशखबरी: OnePlus लाया 55 inch का किफायती Smart TV, 25 दिसंबर तक ₹3000 की छूट

10,999 में यहां मिल रहा Google Pixel 6a

दरअसल, ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर फोन बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है। फ्लिपकार्ट पर Google Pixel 6a का 6GB रैम और 128GB स्टोरेज वाले वेरिएंट पूरे 29 फीसदी छूट के साथ मात्र 30,999 रुपये में खरीदने के लिए उपलब्ध है। बता दें कि फोन की एमआरपी 43,999 रुपये है यानी फोन पर फ्लैट 13,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है। लेकिन आप इसे और कम कीमत में खरीद सकते हैं।

₹8499 में Samsung लाया 8GB रैम वाला जबर्दस्त स्मार्टफोन, कैमरा और बैटरी भी धांसू

दरअसल, बैंक ऑफर का लाभ लेकर आप इसकी कीमत को और कम कर सकते हैं। बैंक ऑफर में, फेडरल बैंक डेबिट कार्ड पर 1500 रुपये तक का इंस्टैंट डिस्काउंट और फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक कार्ड पर 5 प्रतिशत कैशबैक शामिल है। इतना ही नहीं, अगर आपके पास एक्सचेंज कराने के लिए पुराना फोन है, तो आप Pixel 6a पर अतिरिक्त 18,500 रुपये तक की भारी छूट का आनंद ले सकते हैं।

यानी अगर आप पूरा एक्सचेंज और बैंक ऑफर लेने में कामयाब हो जाते हैं, तो Google Pixel 6a को मात्र 10,999 रुपये (₹30,999 – ₹18,500 – ₹1500) में खरीद सकते हैं। है ना कमाल की डील।

(नोट- एक्सचेंज बोनस की राशि पुराने फोन की कंडीशन, ब्रांड और मॉडल पर निर्भर करेगी। लेकिन पिन कोड दर्ज कर पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपके क्षेत्र में एक्सचेंज बोनस मिल रहा है या नहीं। )

 

 

(कवर फोटो क्रेडिट-pocket-lint)

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya