Connect with us

Tech

HTLS 2022 Why semiconductor plant in Gujarat instead of Maharashtra Vedanta Chairman Anil Agarwal says – Business News India

Published

on


ऐप पर पढ़ें

HT Leadership Summit 2022: हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट 2022 में बोलते हुए वेदांता रिसोर्सेज लिमिटेड के चेयरमैन अनिल अग्रवाल (Anil Agarwal) ने गुजरात में मेगा सेमीकंडक्टर परियोजना पर बातचीत करते हुए कहा कि गुजरात हो या महाराष्ट्र फायदा सबको मिलेगा। इसे पाॅलिटिकल एंगल से नहीं देखा जाना चाहिए। वेदांता के चेयरैमेन ने कहा, “कुआं खुदेगा तो पानी सबको मिलेगा। हमें पूरा इकोसिस्टम बनाना होगा। हम सिर्फ राॅ मैटेरियल बना रहे हैं। इसका फायदा देश के हर कोने को मिलेगा।” 

19.5 अरब डॉलर का निवेश किया जाएगा

वेदांता और ताइवान की फॉक्सकॉन गुजरात में सेमीकंडक्टर और डिस्प्ले प्रोडक्शन प्लांट लगाने के लिए गुजरात में 19.5 अरब डॉलर का निवेश करेगी। इससे करीबन 1 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा। सेमीकंडक्टर प्लांट पर वेदांता बॉस ने कहा कि महाराष्ट्र का डाउनस्ट्रीम गुजरात से बड़ा होगा। गुजरात में (प्लांट) स्थापित करने की अपनी चुनौतियां हैं। 

खबर अपडेट हो रही है..

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

धार्मिक त्योहार दंगों का समय नहीं होता, PIL खारिज करते हुए बोला सुप्रीम कोर्ट

Published

on

By



हम धार्मिक त्योहारों को दंगे के स्रोत के रूप में क्यों दिखाते हैं? शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक पीआईएल पर सुनवाई के दौरान यह बात कही। यह पीआईएल एक एनजीओ की तरफ दायर किया गया था।

Continue Reading

Tech

पंजाब के दिव्यांग कर्मियों को मिलेगा 1000 रुपये मासिक भत्ता, 1 जनवरी से लागू होगी योजना; CM की मिली मंजूरी

Published

on

By



सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग ने यह भी फैसला लिया कि अब 40 फीसदी विकलांगता वाले सरकारी मुलाजिम अपने गृह क्षेत्र में ट्रांसफर करवा सकेंगे। इससे पहले यह सीमा 60 फीसदी विकलांगता की थी।

Continue Reading

Tech

VIDEO: बीच रास्ते में युवक की पिटाई के बाद बदायूं में बवाल, अफसरों पर पत्थरबाजी, सीओ की गाड़ी तोड़ी

Published

on

By



यूपी के बदायूं में शुक्रवार की शाम पुलिस की पिटाई से एक युवक बेहोश हो गया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया। लोगों के हंगामे की सूचना पर आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya