Connect with us

Tech

IND vs NZ India Opening Pair vs New Zealand 1st T20 Will Rishabh pant Open Shubman Gill Sanju Samson Ishan Kishan

Published

on


ऐप पर पढ़ें

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का आगाज कल यानि 18 नवंबर से होने जा रहा है। सीरीज का पहला मुकाबला वेलिंगटन में दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया की नजरें अगले वर्ल्ड कप की तैयारियों पर अभी से होगी। रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में इस दौरे पर हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे। पांड्या की अगुवाई कई युवा खिलाड़ी मौके का फायदा उठाना चाहेंगे।

IND vs NZ: वसीम जाफर ने चुनी भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 की प्लेइंग XI; संजू सैमसन, उमरान मलिक समेत इन्हें रखा बाहर

इस दौरान सबसे अच्छा मौका सलामी बल्लेबाजों के पास होगा। भारत के नियमित ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा को इस दौरे के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में युवा खिलाड़ियों के पास सुर्खियां बटोरने का पूरा-पूरा मौका होगा। भारतीय टी20 टीम में इस समय शुभमन गिल और ईशान किसन विशिष्ट सलामी बल्लेबाज हैं, वहीं संजू सैमसन को भी पारी का आगाज करने का अनुभव है। इन तीन ऑपशन के इतर एक और नाम है जिस पर हर क्रिकेट पंडित जोर दे रहा है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऋषभ पंत है। क्रिकेट के ज्ञानियों का मानना है कि जैसे 2013 में महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा को ओपनर बनाकर उनका और भारत का भाग्य बदला वैसे ही ऋषभ पंत भी ये कमाल कर सकते हैं और पंत को बतौर ओपनर खिलाने की बात टी20 वर्ल्ड कप के पहले से ही चल रही है। अब देखने वाली बात ये होगी कि ऋषभ पंत को पारी का आगाज कराने का रिस्क हार्दिक पांड्या लेंगे या नहीं।

IND vs NZ 1st T20I Weather Report: फैंस के लिए बुरी खबर! भारत बनाम न्यूजीलैंड पहले टी20 पर बारिश का साया

ऋषभ पंत ने भारत के लिए अभी तक T20I क्रिकेट में तीन बार ही पारी का आगाज किया है जिसमें उन्होंने 18 की औसत के साथ 54 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर 27 का रहा है। पंत से पारी का आगाज कराने का फायदा यह हो सकता है कि उपरी क्रम में दाएं और बाएं हाथ का कॉम्बिनेशन मिलेगा, वहीं पंत पावरप्ले का भी भरपूर फायदा उठा सकते हैं। यह सब गुण ईशान किशन में भी है, अब देखने वाली बात होगी कि टीम मैनेजमेंट क्या फैसला लेती है।

IND vs NZ Live Streaming: टीवी पर आप ऐसे देख सकते हैं भारत बनाम न्यूजीलैंड लाइव मैच

वहीं अन्य बल्लेबाजों की बात करें तो शुभमन गिल ने अभी तक भारत के लिए कोई टी20 मैच नहीं खेला है, मगर टेस्ट और वनडे में गिल बता चुके हैं कि वह किस श्रेणी के खिलाड़ी है। वहीं ईशान किशन इस समय टीम के सबसे अनुभवी ओपनर है। उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 17 मैचों में 30.52 की औसत से 519 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 89 रनों का रहा है। बात संजू सैमसन की करें तो उन्होंने बतौर ओपनर टी20 में भारत के लिए 4 मैचों में 105 रन बनाए हैं।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

दशकों तक कांग्रेस का ही राज, फिर कैसे BJP ने बदला 'रिवाज', रिजल्ट से पहले 'हिमाचल की कहानी'

Published

on

By



हिमाचल प्रदेश के लगभग 70 वर्षों के राजनीतिक इतिहास में कांग्रेस का ही वर्चस्व रहा है यानी इस पार्टी ने राज्य में सर्वाधिक समय तक शासन किया है लेकिन भाजपा के राजनीतिक उदय के बाद यह परिपाटी टूटी।

Continue Reading

Tech

Gujarat Exit Poll 2022 Congress Jairam Ramesh Reaction – India Hindi News – गुजरात में बीजेपी की जीत वाले Exit Poll को कांग्रेस ने किया खारिज, जयराम बोले

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Gujarat Exit Poll 2022: गुजरात, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली नगर निगम में हुए मतदान के बाद एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। गुजरात में बीजेपी की बड़ी जीत का अनुमान है, जबकि दिल्ली नगर निगम में आम आदमी पार्टी और हिमाचल प्रदेश में बीजेपी व कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर होती हुई दिखाई दे रही है। कांग्रेस ने एग्जिट पोल्स पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा है कि यह ऐसा समय है, जब एग्जिट पोल्स को एग्जिट हो जाना चाहिए। जयराम रमेश मंगलवार को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कन्हैया कुमार के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे, जिस दौरान उन्होंने एग्जिट पोल पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा, ‘यह एग्जिट पोल के एग्जिट होने का समय है। एग्जिट पोल पर आधारित सवाल अनुचित हैं। हम जानते हैं कि ये पोल कौन करवाता है, किसके प्रभाव में और क्यों कराए जाते हैं। मैं इन एग्जिट पोल पर विश्वास नहीं करता।” सभी एग्जिट पोल्स ने गुजरात में बीजेपी के लगातार सातवीं बार सरकार बनाने का अनुमान जताया है। पार्टी को 117-151 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस के लिए 16-51 सीटों का अनुमान है। आम आदमी पार्टी भी 2 से 13 सीटों तक जीतने में कामयाब रह सकती है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व फायरब्रांड छात्र नेता कन्हैया कुमार ने भी एग्जिट पोल को खारिज करते हुए कहा, “मैंने यह दावा नहीं किया है कि बीजेपी गुजरात में बहुमत से नहीं जीतेगी, और न ही मैंने कहा है कि कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी। हमने देखा है कि हमारे लोकतांत्रिक संस्थानों को अक्षम किया जा रहा है और गुजरात के लोगों की चिंताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है।”

राजस्थान में कांग्रेस के नेताओं के बीच पड़ी दरार के बारे में बात करते हुए, कुमार ने मजाकिया टिप्पणी करते हुए कहा, ”देखिए, जब आप एक राजनीतिक दल में होते हैं, तो ऐसा लगता है जैसे कई बर्तन एक साथ व्यवस्थित किए जाते हैं। कुछ बर्तनों का आपस में टकराना तय है जो आपके घर में भी होता है।” नवंबर में, पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस नेता सचिन पायलट के बीच अनबन की खबरों को खारिज कर दिया था। 

पूर्व जेएनयू छात्र नेता ने भी बिलकिस बानो मामले को उठाया और कहा, ”वे चुनाव जीत रहे हैं लेकिन फिर क्या बिलकिस बानो के बलात्कारियों को गुणी पुरुष कहना सही है? क्या यह सही है? उन्हें जाकर अपनी बेटियों से पूछना चाहिए कि क्या बलात्कारी को गुणवान कहना सही है। चुनावों के बावजूद सही और गलत के बीच अंतर करना महत्वपूर्ण है।” ‘भारत जोड़ो यात्रा’ आठ राज्यों को कवर करते हुए 90 दिनों के लिए पूरे भारत में यात्रा कर रही है। वर्तमान में राजस्थान के कोटा में यात्रा को जम्मू और कश्मीर के अपने अंतिम गंतव्य तक लगभग 1000 किमी की दूरी तय करनी है।

Continue Reading

Tech

हिंदुओं, मुसलमानों की तरह ईसाइयों को भी त्योहार मनाने का मौका मिले, संसद के शीतकालीन सत्र पर बोले अधीर रंजन चौधरी

Published

on

By



चौधरी ने कहा, ‘‘देश में आज मुद्दे ही मुद्दे हैं और विपक्ष सदन में चर्चा और सिर्फ चर्चा करना चाहता है। ऐसे में चर्चा के लिये पर्याप्त समय देकर सरकार को सदन में कामकाज का माहौल तैयार करना चाहिए।’’

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya