Connect with us

Business

Kaynes Technology IPO check allotment status Shares are available in the gray market at a premium of rs 95

Published

on


ऐप पर पढ़ें

Kaynes Technology IPO allotment: कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ सब्सक्रिप्शन बंद होने के बाद निवेशकों को आईपीओ के शेयर आवंटन को अंतिम रूप देने का बेसब्री से इंतजार है। कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ के टेंटेटिव शिड्यूल के अनुसार, शेयर आवंटन की घोषणा आज कभी भी की जा सकती है।  

 शेयर आवंटन की घोषणा के बाद इस आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशक अपने आधिकारिक रजिस्ट्रार की वेबसाइट या बीएसई की वेबसाइट पर लॉग इन करके अपने आईपीओ आवेदन की स्थिति की ऑनलाइन जांच कर सकेंगे। लिंक इनटाइम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड को पब्लिक इश्यू का आधिकारिक रजिस्ट्रार नियुक्त किया गया है।


कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ जीएमपी आज

कायन्स टेक्नोलॉजी के आईपीओ की ग्रे मार्केट सेंटीमेंट में गिरावट आई है। बाजार के जानकारों के अनुसार, कायन्स टेक्नोलॉजी लिमिटेड के शेयर आज ग्रे मार्केट में ₹95 के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। यानी कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) आज ₹95 है। ग्रे मार्केट प्रीमियम बताता है कि कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ लिस्टिंग ₹682 (₹587 + ₹95) के आसपास हो सकती है, जो कि प्राइस बैंड ₹559 से ₹587 तक लगभग 16 फीसद अधिक है।

स्टेटस चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक

बीएसई लिंक – bseindia.com/investors/appli_check.aspx

लिंक इनटाइम वेब लिंक – linkintime.co.in/MIPO/Ipoallotment.html 

Kaynes Technology IPO का स्टेटस ऐसे चेक करें 

सबसे पहले bseindia.com/investors/appli_check.aspx पर लॉग इन करें और नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें 

1] सीधे बीएसई लिंक पर लॉग इन करें – bseindia.com/investors/appli_check.aspx;

2. कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ का चयन करें

3. कायन्स टेक्नोलॉजी आईपीओ अप्लिकेशन नंबर दर्ज करें

4. अपना पैन नंबर दर्ज करें

5. ‘मैं रोबोट नहीं हूं’ पर क्लिक करें

6. ‘सबमिट’ बटन पर क्लिक करें।

आपकी कायनेस टेक्नोलॉजी आईपीओ आवंटन स्थिति कंप्यूटर मॉनीटर या स्मार्टफोन स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाएगी।



Source link

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Business

Forbes World 100 Most Powerful Women list Nirmala Sitharaman Falguni Nayar Roshni Nadar – Business News India

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Forbes World’s 100 Most Powerful Women list: फोर्ब्स की दुनिया की 100 सबसे ताकतवर महिलाओं की लिस्ट में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, बायोकॉन की कार्यकारी चेयरपर्सन किरण मजूमदार-शॉ और नाइका की संस्थापक फाल्गुनी नायर को जगह मिली है। इस सालाना लिस्ट में कुल छह भारतीय महिलाओं ने जगह बनाई है। सीतारमण इस बार 36वें स्थान पर रहीं और उन्होंने लगातार चौथी बार इस सूची में जगह बनाई है। इससे पहले 2021 में वह 37वें स्थान पर थीं। वह 2020 में वह 41वें और 2019 में 34वें स्थान पर थीं।

फोर्ब्स द्वारा मंगलवार को जारी इस सूची के अनुसार इस साल मजूमदार-शॉ 72वें स्थान पर हैं, जबकि नायर 89वें स्थान पर हैं। सूची में शामिल अन्य भारतीयों में एचसीएल टेक की चेयरपर्सन रोशनी नादर मल्होत्रा ​​(53वां स्थान), भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की चेयरपर्सन माधवी पुरी बुच (54वां स्थान) और स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल) की चेयरपर्सन सोमा मंडल (67वां स्थान) शामिल हैं।

गजब का रिटर्न: इस शेयर में 7 दिन में पैसे हुए डबल, ₹23 से बढ़कर ₹48 हुआ भाव, हर दिन लग रहा अपर सर्किट

कौन किस लिस्ट पर

मल्होत्रा, मजूमदार-शॉ और नायर ने पिछले साल भी इस सूची में क्रमश: 52वां, 72वां और 88वां स्थान हासिल किया था। सूची में 39 सीईओ और 10 राष्ट्राध्यक्ष शामिल हैं। इसके अलावा इसमें 11 अरबपति शामिल हैं, जिनकी कुल संपत्ति 115 अरब डॉलर है।

फोर्ब्स सूची में नायर के बारे में कहा गया है कि इस 59 वर्षीय व्यवसायी ने दो दशकों तक एक निवेश बैंकर के रूप में काम किया, आईपीओ लाईं और अन्य उद्यमियों को उनके सपने हासिल करने में मदद की। फोर्ब्स वेबसाइट के मुताबिक 41 वर्षीय मल्होत्रा एचसीएल टेक के सभी रणनीतिक फैसलों में अहम भूमिका निभाती हैं। इस तरह बुच सेबी की पहली महिला अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें- ₹350 के शेयर पर 1000% का स्पेशल मुनाफा, खबर सुन शेयर खरीदने टूटे निवेशक, लगातार चढ़ रहा भाव

सेल तीन गुना बढ़कर 120 अरब रुपये हो गया

इसी तरह मंडल, सेल की अगुवाई करने वाली पहली महिला हैं और उनके पदभार ग्रहण करने के बाद से कंपनी ने रिकॉर्ड वित्तीय वृद्धि हासिल की है। फोर्ब्स वेबसाइट के अनुसार उनके कार्यकाल के पहले साल में कंपनी का मुनाफा तीन गुना बढ़कर 120 अरब रुपये हो गया।

यूरोपीय आयोग की अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन दुनिया की 100 सबसे शक्तिशाली महिलाओं की सूची में सबसे ऊपर हैं। यूक्रेन युद्ध के दौरान उनके नेतृत्व और कोविड-19 महामारी से निपटने के प्रयासों के लिए उन्हें यह मुकाम मिला। यूरोपीय सेंट्रल बैंक की अध्यक्ष क्रिस्टीन लेगार्ड को दूसरे स्थान पर रखा गया है, जबकि अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। ईरान की जीना महसा अमिनी को मरणोपरांत प्रभावशाली सूची में 100वां स्थान मिला है।



Source link

Continue Reading

Business

Share Market Tips stock of this government bank may reach rs 37 experts said buy now cbi share

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Share Market Tips: सरकारी बैंकों के शेयरों में आज भी तेजी नजर आ रहीहै। दोपहर 12 बजे तक बैंक ऑफ इंडिया 6.84 फीसद उछल कर 99.20 रुपये पर पहुंच चुका था तो बैंक ऑफ बड़ौदा 5.64 फीसद की तेजी के साथ 186.55 रुपये पर कारोबार कर रहा था। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया भी 5 फीसद के ऊपर कारोबार कर रहा था।

सेंट्रल बैंक 37 रुपये के टार्गेट प्राइस पर खरीदें

आज एलकेपी सिक्योरिटिज ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शेयर  37.0 रुपये के टार्गेट प्राइस के साथ खरीदने की सलाह दी है। दोपहर 12 बजे के आसपास सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शेयर 28.9 रुपये पर कारोबार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: मालामाल करने वाले अडानी ग्रुप के शेयर अब निवेशकों को कर रहे कंगाल

बता दें सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया का मार्केट कैप 24436.84 करोड़ रुपये है और यह साल 1911 में निगमित, एक बैंकिंग कंपनी है। सितंबर तिमाही के लिए कंपनी द्वारा रिपोर्टेड कंसॉलिडेटेय इनकम 7093.08 करोड़ रुपये है। नवीनतम तिमाही में बैंक का  341.41 करोड़ का रिपोर्टेड टैक्स के बाद शुद्ध मुनाफा है।

क्यों खरीदें

ब्रोकरेज को उम्मीद है कि FY23E के लिए क्रेडिट लागत 1.5% से कम होगी। इसके अलावा, LKP का मानना ​​है कि बैंक FY23E ROA / ROE के 0.5% / 6.6% के साथ प्रॉफिटेबिलिटी में क्रमिक सुधार देखेंगे। सस्ती वैल्यूएशन के दम पर ब्रोकरेज ने इस सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक में खरीदारी की सलाह दी है।

अगर शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो सेंट्रल बैंक के शेयर पिछले एक हफ्ते में 15 फीसद से अधिक का रिटर्न दिए हैं। वहीं, एक महीने में इस स्टॉक में करीब 30 फीसद का उछाल आया है। इसका 52 हफ्ते का हाई 29.40 रुपये और लो 16.25 रुपये है।

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)



Source link

Continue Reading

Business

Sbec Sugar share hits 10 percent upper circuit delivered 107 percent return in 7 trading days – Business News India

Published

on

By


ऐप पर पढ़ें

Multibagger Stock: छोटी कंपनी की एक शेयर में जबरदस्त तेजी है। यह शेयर एसबीईसी शुगर लिमिटेड (Sbec Sugar Ltd) का है। एसबीईसी शुगर लिमिटेड के शेयरों में आज फिर 10 पर्सेंट का अपर सर्किट लगा है। इससे पहले बुधवार को भी कंपनी के शेयर 10 पर्सेंट के अपर सर्किट में थे। मोदी ग्रुप का यह शेयर आज 52 वीक के नए हाई 48.05 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

7 दिन में 100% से ज्यादा की तेजी

पिछले सात कारोबारी  दिन में यह शेयर अपने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दे रहा है। इस दौरान यह शेयर 23 रुपये (30 नवंबर का शेयर प्राइस) से बढ़कर 48.05 रुपये तक पहुंच गया। ऐसे में निवेशकों को लगभग 107% से ज्यादा का मुनाफा हुआ है। यानी सिर्फ सात दिन में निवेशकों का एक लाख दो लाख रुपये से ज्यादा हो गया। वहीं, पिछले पांच दिनों में यह शेयर लगभग 95% तक चढ़ गया है। बता दें कि 1 दिसंबर को यह शेयर 24.50 रुपये पर कारोबार कर रहे थे। अब 8 दिसंबर को यह शेयर 48.05  रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। 

₹350 के शेयर पर 1000% का स्पेशल मुनाफा, खबर सुन शेयर खरीदने टूटे निवेशक, लगातार चढ़ रहा भाव

कंपनी के बारे में

एसबीईसी शुगर लिमिटेड उमेश मोदी ग्रुप की कंपनी है। यह मोदी ग्रुप और एसबीईसी सिस्टम्स लिमिटेड UK द्वारा फार्मेशन एसबीईसी शुगर की चीनी मैन्युफैक्चरिंग में हाई तकनीक तक पहुंच है। प्रमोटर कंपनी प्रोजेक्ट डिजाइन, इंजीनियरिंग और कंसल्टेंसी में एक ग्लोबल प्लेयर है। एसबीईसी शुगर ने पश्चिमी यूपी के गन्ना बेल्ट के मध्य में स्थित अपने प्लांट में टाॅप क्वालिटी वाली सफेद क्रिस्टल चीनी का प्रोडक्शन शुरू किया है। यूनिट की प्रति वर्ष 60,000 टन चीनी की स्थापित क्षमता थी जिसे वर्तमान में बढ़ाकर 120,000 टन प्रति वर्ष कर दिया गया है। 


 



Source link

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya