Connect with us

Tech

PAK vs NZ Kane Williamson after losing to Pakistan in the semi final Difficult to digest this defeat

Published

on


न्यूजीलैंड के हताश कप्तान केन विलियमसन ने कहा है कि टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार को पचाना आसान नहीं है लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि उनकी टीम कहीं बेहतर प्रदर्शन करने वाले पाकिस्तान को चुनौती देने के लिए पर्याप्त अनुशासित नहीं थी। पिछले टूर्नामेंट के उप विजेता न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने सात विकेट से हराते हुए तीसरी बार टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई।

पाकिस्तान ने टीम इंडिया का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा, T20I में ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

विलियमसन ने मैच के बाद कहा, ”बेहद निराशाजनक है कि हम पाकिस्तान को कड़ी चुनौती नहीं दे पाए। उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने हमें पछाड़ दिया। हमारे लिए इस हार को पचाना मुश्किल है। बाबर (आजम) और (मोहम्मद) रिजवान ने हमें दबाव में डाल दिया।”

पाकिस्तान ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड के धीमे विकेट पर न्यूजीलैंड को चार विकेट पर 152 रन पर रोकने के बाद कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के अर्धशतकों से 13 साल बाद टी20 विश्व कप फाइनल में जगह बनाई।

हिंदुस्तान हम आपका वेट कर रहे हैं…. पाकिस्तान की जीत पर शोएब अख्तर ने भारत के लिए भेजा खास मैसेज

विलियमसन ने कहा, ”उन्होंने हम पर जल्दी दबाव बना दिया। पाकिस्तान ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। हम (डेरिल) मिशेल की अविश्वसनीय पारी के साथ कुछ लय वापस पाने में कामयाब रहे। हम महसूस कर रहे थे कि यह एक प्रतिस्पर्धी स्कोर है। इस विकेट पर खेलना थोड़ा कठिन था।” 

सलामी बल्लेबाजों फिन एलेन (04) और डेवोन कॉनवे (21) के विकेट जल्दी गंवाने के बाद न्यूजीलैंड की टीम तेजी से रन नहीं बना सकी। विलियमसन (46) और मिशेल (53) ने चौथे विकेट के लिए 68 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया। 

विलियमसन ने ने कहा, ”अगर हम ईमानदार हैं तो हम और अधिक अनुशासित होना चाहते थे। पाकिस्तान निश्चित रूप से विजेता बनने का हकदार था। बहुत अच्छा क्रिकेट खेल गया।” 

जीत के जोश में शाहीन अफरीदी हो सकते थे चोटिल, जश्न के दौरान बाबर और रिजवान को एक साथ उठाया, देखिए वीडियो

पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने जीत दर्ज करने के लिए अपने गेंदबाजों की सराहना की। उन्होंने कहा, ”जिस तरह से टीम ने पिछले तीन मैचों में प्रदर्शन किया… दर्शकों को धन्यवाद, ऐसा लगता है कि हम घर पर खेल रहे हैं। शुरुआती छह ओवरों में हमने अच्छी शुरुआत की और फिर हमारे पास एक अच्छा स्पिन आक्रमण था। तेज गेंदबाजों ने भी बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।” 

बाबर ने कहा, ”मैदान पर उतरने से पहले हमारी योजना शुरुआती छह ओवरों का फायदा उठाने की थी और बाद में हर कोई आकर योगदान दे सकता था। हम इस लम्हे का आनंद लेंगे लेकिन साथ ही हम फाइनल पर ध्यान केंद्रित करेंगे।”

रिजवान को 43 गेंद में 57 रन की पारी के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। उन्होंने कहा, ”सौभाग्य से अर्धशतक सेमीफाइनल बनाया। बाबर और मैं जूझ रहे थे लेकिन हमने कड़ी मेहनत की और विश्वास रखा। हम लड़ते रहे। हमने नई गेंद के गेंदबाजों पर आक्रमण करने का फैसला किया।” 

रिजवान ने कहा, ”जब हमने पावरप्ले समाप्त किया तो हम जानते थे कि हम दोनों में से किसी एक को लंबी पारी खेलनी होगी क्योंकि यह एक मुश्किल पिच थी। हमारी शुरुआत (टूर्नामेंट में) अच्छी नहीं थी लेकिन लोगों ने विश्वास करना नहीं छोड़ा।” 

पाकिस्तान अब रविवार को मेलबर्न में होने वाले फाइनल में भारत और इंग्लैंड के बीच गुरुवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा।

 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

धार्मिक त्योहार दंगों का समय नहीं होता, PIL खारिज करते हुए बोला सुप्रीम कोर्ट

Published

on

By



हम धार्मिक त्योहारों को दंगे के स्रोत के रूप में क्यों दिखाते हैं? शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने एक पीआईएल पर सुनवाई के दौरान यह बात कही। यह पीआईएल एक एनजीओ की तरफ दायर किया गया था।

Continue Reading

Tech

पंजाब के दिव्यांग कर्मियों को मिलेगा 1000 रुपये मासिक भत्ता, 1 जनवरी से लागू होगी योजना; CM की मिली मंजूरी

Published

on

By



सामाजिक सुरक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग ने यह भी फैसला लिया कि अब 40 फीसदी विकलांगता वाले सरकारी मुलाजिम अपने गृह क्षेत्र में ट्रांसफर करवा सकेंगे। इससे पहले यह सीमा 60 फीसदी विकलांगता की थी।

Continue Reading

Tech

VIDEO: बीच रास्ते में युवक की पिटाई के बाद बदायूं में बवाल, अफसरों पर पत्थरबाजी, सीओ की गाड़ी तोड़ी

Published

on

By



यूपी के बदायूं में शुक्रवार की शाम पुलिस की पिटाई से एक युवक बेहोश हो गया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया। लोगों के हंगामे की सूचना पर आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya