Connect with us

Tech

T20 World CUp 2022 Sam Curran wins Player of the match in a World Cup final against pakistan

Published

on


ऐप पर पढ़ें

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में 5 विकेट से हराकर दूसरी बार टी20 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड को फाइनल में जीत दिलाने में कई खिलाड़ियों ने अहम भूमिका दिलाई, लेकिन इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर सैम करन की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए थे। फाइनल में सैम करन ने 4 ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके।  

सैम करन के अलावा बेन स्टोक्स, आदिल रशिद, क्रिस जॉर्डन ने भी खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई। लेकिन सैम करन को फाइनल में उनके दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज के लिए चुना गया है। 

सैम करन ने पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल में मैच का पहला विकेट चटकाया था। उन्होंने पाकिस्तान के स्टार सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को क्लीन बोल्ड करके इंग्लैंड को पहली सफलता दिलाई थी। इसके बाद सैम ने पाकिस्तान के लिए फाइनल में सर्वाधिक रन  बनाने वाले शान मसूद को कैच आउट करवाया। करन ने 19वें ओवर में नवाज को आउट करके मैच में अपना तीसरा विकेट चटकाया। 

शाहीन अफरीदी की चोट पाकिस्तान को ले डूबी, बेन स्टोक्स बने हीरो; जानें इंग्लैंड की जीत की 5 बड़ी बातें

इस मैच में सैम ने तीन विकेट चटकाए और इसके साथ वह इंग्लैंड के लिए टी20 विश्व कप में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी बने। उन्होंने इस टूर्नामेंट में कुल 13 विकेट झटके। 

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

Shraddha Murder Case: कल तिहाड़ जेल में होगा आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट, कैसे है ये नार्को से अलग?

Published

on

By



फोरेंसिक मनोविज्ञान विभाग (FSL) की टीम और अंबेडकर अस्पताल की टीम ने मिलकर आफताब का नार्को टेस्ट पूरा किया है। अब कल यानी 2 दिसंबर को आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट होगा।

Continue Reading

Tech

PAK vs ENG : इंग्लैंड से पिटाई के बाद अब पिच को लेकर सवालों के घेरे में पाकिस्तान, फैंस ने रमीज राजा से मांगा इस्तीफा

Published

on

By



ऐतिहासिक पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज गुरुवार (1 दिसंबर) को इंग्लैंड के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुई। लेकिन रावलपिंडी की सपाट पिच देखकर फैंस के साथ-साथ दिग्गज भी निराश नजर आ रहे हैं।

Continue Reading

Tech

कैसे औरंगजेब की कैद से निकल गए थे छत्रपति शिवाजी? हाथ मलता रह गया था मुगल बादशाह

Published

on

By



मुगल बादशाह औरंगजेब ने शिवाजी को धोखे से आगरा किले में कैद करवा लिया था। हालांकि शिवाजी और उनके भाई संभाजी वहां से भाग निकले और औरंगजेब हाथ मलता रह गया।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya