Connect with us

Tech

Tata group firm tata play ipo 1st indian co to file confidential filing with Sebi detail here – Business News India

Published

on


ऐप पर पढ़ें

टाटा ग्रुप की कंपनी Tata Play (पूर्व में टाटा स्काई) का प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (IPO) आने वाला है। इस आईपीओ को लेकर एक नई अपडेट आई है। इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक Tata Play जल्द ही सेबी को एक गोपनीय दस्तावेज जमा करा सकता है। हालांकि, सेबी ने अब तक गोपनीय दस्तावेज जमा कराने को लेकर किसी तरह का दिशानिर्देश जारी नहीं किया है। लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि सेबी भी इस तरह की योजना का समर्थन करता है। 

अगर Tata Play ने इस तरह का कदम उठाया तो पहली बार होगा जब कोई भारतीय कंपनी आईपीओ के लिए गोपनीय दस्तावेज जमा कराएगी। अगर ऐसा नहीं होता तो मार्च माह में सामान्य प्रक्रिया के जरिए आईपीओ लाने की योजना है। आपको बता दें कि टाटा समूह डायरेक्ट-टू-होम (डीटीएच) प्लेटफॉर्म आईपीओ के जरिए 2,000-2,500 करोड़ रुपये (लगभग 300 मिलियन डॉलर) जुटाने की योजना बना रही है। 

Tata Play ने पहले ही पांच निवेश बैंक – कोटक महिंद्रा कैपिटल, बैंक ऑफ अमेरिका, सिटी, मॉर्गन स्टेनली और आईआईएफएल को लीड अरेंजर्स के रूप में अनिवार्य कर दिया है।

2004 में हुई थी शुरुआत:  टाटा स्काई ने 2004 में टाटा संस और नेटवर्क डिजिटल डिस्ट्रीब्यूशन सर्विसेज एफजेड-एलएलसी (एनडीडीएस) के बीच 80:20 के ज्वाइंट वेंचर के रूप में परिचालन शुरू किया। एनडीडीएस, रूपर्ट मर्डोक की 21 सेंचुरी फॉक्स के स्वामित्व वाली इकाई है।

डिज्नी ने 2019 में फॉक्स का अधिग्रहण किया। डिज्नी के पास टीएस इन्वेस्टमेंट्स लिमिटेड के माध्यम से टाटा स्काई में एक और 9.8% हिस्सेदारी है। कंपनी में टाटा संस की 41.49% हिस्सेदारी है। वहीं, 33.23% मार्केट शेयर के साथ Tata Play कंपनी की सबसे बड़ी DTH सर्विस प्रोवाइडर है।

ये पढ़ें-दिवालिया कंपनी को खरीदने की रेस में गौतम अडानी, मुकेश अंबानी से है टक्कर!

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण के आंकड़ों के मुताबिक 31 मार्च के अंत तक देश में कुल डीटीएच ग्राहक 66.9 मिलियन थे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

Shraddha Murder Case: कल तिहाड़ जेल में होगा आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट, कैसे है ये नार्को से अलग?

Published

on

By



फोरेंसिक मनोविज्ञान विभाग (FSL) की टीम और अंबेडकर अस्पताल की टीम ने मिलकर आफताब का नार्को टेस्ट पूरा किया है। अब कल यानी 2 दिसंबर को आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट होगा।

Continue Reading

Tech

PAK vs ENG : इंग्लैंड से पिटाई के बाद अब पिच को लेकर सवालों के घेरे में पाकिस्तान, फैंस ने रमीज राजा से मांगा इस्तीफा

Published

on

By



ऐतिहासिक पाकिस्तान-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज गुरुवार (1 दिसंबर) को इंग्लैंड के पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू हुई। लेकिन रावलपिंडी की सपाट पिच देखकर फैंस के साथ-साथ दिग्गज भी निराश नजर आ रहे हैं।

Continue Reading

Tech

कैसे औरंगजेब की कैद से निकल गए थे छत्रपति शिवाजी? हाथ मलता रह गया था मुगल बादशाह

Published

on

By



मुगल बादशाह औरंगजेब ने शिवाजी को धोखे से आगरा किले में कैद करवा लिया था। हालांकि शिवाजी और उनके भाई संभाजी वहां से भाग निकले और औरंगजेब हाथ मलता रह गया।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya