Connect with us

Tech

Tata Tiago NRG CNG teased ahead of launch

Published

on


ऐप पर पढ़ें

टाटा टियागो बहुत जल्द अपनी शानदार हैचबैक कार टाटा टियागो NRG CNG लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। टाटा टियागो NRG CNG लॉन्च से पहले टीज किया गया है। टाटा का कहना है कि यह कार पहली ऐसी सीएनजी कार होगी, जो टफ रोड पर भी बेहतरीन प्रदर्शन करेगी। Tata Motors Tiago NRG के i-CNG वर्जन पर काम कर रही है। इसमें Tiago i-CNG और Tigor i-CNG जैसा ही पावरट्रेन मिलेगा। टाटा टियागो एनआरजी CNG का माइलेज काफी बेहतरीन होगा।

BMW और डुकाटी की बाइक्स को टक्कर देगी होंडा की ये दमदार मोटरसाइकिल, कंपनी ने किया अनवील

भारत की पहली टफरोडर सीएनजी कार

Tata Motors ने Tiago NRG के अपनी अपकमिंग CNG वैरिएंट का एक टीजर जारी किया है। टीजर को निर्माता द्वारा YouTube पर अपलोड किया गया था। कंपनी ने इसमें दावा किया है कि यह कार भारत की पहली टफरोडर सीएनजी जल्द ही लॉन्च होगी। वीडियो में एक टियागो को कुछ खराब पैच से गुजरते हुए देखा जा सकता है। टाटा मोटर्स वर्तमान में फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी किट के साथ टियागो और टिगोर बेचती है। निर्माता इसे i-CNG कहती है।

कैसा होगा इंजन का आउटपुट

  

Tiago NRG CNG में Tiago CNG के समान इंजन और गियरबॉक्स का उपयोग किया जाएगा। यह 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड तीन-सिलेंडर इंजन है, जो 86ps की मैक्सिमम पावर और 113nm का पीक टॉर्क पैदा जनरेट करने में सक्षम है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। हालांकि, सीएनजी किट केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश की जाएगी।

i-CNG बैजिंग में होगा कुछ बदलाव

Tiago NRG  भी कई अपग्रेड के साथ आएगी, जो  स्टैण्डर्ड Tiago से ज्यादा होगा। इसमें ज्यादा बेहतर ग्राउंड क्लीयरेंस होगा। इसके अलावा फॉक्स स्किड प्लेट्स, नए व्हील्स और अलग-अलग कलर ऑप्शन देखने को मिलेंगे। इसमें पीछे के बंपर को फिर से डिजाइन किया जाएगा। टाटा मोटर्स नई आई-सीएनजी बैजिंग में कुछ बदलाव कर सकती है।

Tiago NRG CNG का रायवल

Tiago NRG CNG का कोई सीधा रायवल नहीं होगा, क्योंकि Maruti Suzuki Celerio X, Volkswagen Cross Polo और Ford Freestyle को अब भारतीय बाजार में बंद कर दिया गया है।

XUV700, हैरियर, सफारी और एमजी हेक्टर पर भारी पड़ रही ये सस्ती SUV, ग्राहक दिल खोलकर इस पर लुटा रहे पैसा!

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

VIDEO: बीच रास्ते में युवक की पिटाई के बाद बदायूं में बवाल, अफसरों पर पत्थरबाजी, सीओ की गाड़ी तोड़ी

Published

on

By



यूपी के बदायूं में शुक्रवार की शाम पुलिस की पिटाई से एक युवक बेहोश हो गया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया। लोगों के हंगामे की सूचना पर आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए।

Continue Reading

Tech

हिमाचल सीएम पर कांग्रेस हाईकमान करेगा फैसला, विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित

Published

on

By



हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार शाम को कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया गया कि अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस आलाकमान

Continue Reading

Tech

IND vs BAN : वनडे विश्व कप टीम में फिट होने के लिए वॉशिंगटन सुंदर कर रहे इस प्लान पर काम, जानिए क्या कहा

Published

on

By



अगले साल विश्व कप को देखते हुए वॉशिंगटन सुंदर ऐसे खिलाड़ी बनना चाहते हैं जो किसी भी स्थिति में, किसी भी प्रकार के संयोजन में और जहां भी टीम की जरूरत हो, खेल सके।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya