Connect with us

Tech

Team India is ahead of England in ICC T20 Rankings following thrilling T20 World Cup 2022

Published

on


ऐप पर पढ़ें

हाल ही में टी20 वर्ल्ड चैंपियन बनी इंग्लैंड की टीम आईसीसी मेन्स टी20आई टीम रैंकिंग में पहले स्थान पर नहीं पहुंच पाई है। हालांकि, इंग्लिश टीम शीर्ष पर विराजमान भारत के करीब पहुंच गई है। शीर्ष दो T20I टीमों के बीच का अंतर अब बहुत कम है। हालांकि, भारत के पास जल्द इंग्लैंड के खिलाफ बढ़त बनाने का मौका है, क्योंकि टीम को 18 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20आई सीरीज खेलनी है। 

टी20 विश्व कप की शुरुआत से पहले भारत (268) की इंग्लैंड (263) पर पांच अंकों की बढ़त थी, लेकिन अब भारतीय टीम सिर्फ 3 ही अंक आगे है। रोहित शर्मा की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप चरणों में अपने पांच मैचों में से चार मैचों में जीत हासिल की थी, जबकि इंग्लैंड ने केवल तीन में ही जीत हासिल की, लेकिन भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हार मिली और इंग्लैंड ने फाइनल भी जीता। ऐसे अंतर कम हो गया। 

टीम के लिए खेलने की बजाय पैसों में ज्यादा दिलचस्पी रख रहे हैं खिलाड़ी, पूर्व कप्तान का दावा

मौजूदा समय में भारत 268 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि इंग्लैंड के खाते में 265 अंक हैं। इस तरह इंग्लिश टीम दूसरे नंबर पर है। हालांकि, तीसरे स्थान पर विराजमान पाकिस्तान के खाते में सिर्फ 258 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका (256), न्यूजीलैंड (253) और ऑस्ट्रेलिया (252) उनसे पीछे हैं। पाकिस्तान ने 259 अंकों के साथ टी20 विश्व कप की शुरुआत की थी और फाइनल में भी जगह बनाई थी, लेकिन इसके बावजूद टूर्नामेंट के अंत में पाकिस्तान ने टी20आई टीम रैंकिंग में एक रेटिंग प्वाइंट खो दिया, क्योंकि बाबर आजम की टीम छह में से तीन मैच हार गई थी, जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल भी शामिल था।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Tech

VIDEO: बीच रास्ते में युवक की पिटाई के बाद बदायूं में बवाल, अफसरों पर पत्थरबाजी, सीओ की गाड़ी तोड़ी

Published

on

By



यूपी के बदायूं में शुक्रवार की शाम पुलिस की पिटाई से एक युवक बेहोश हो गया। इसके बाद गुस्साए लोगों ने जमकर हंगामा कर दिया। लोगों के हंगामे की सूचना पर आला अफसर भी मौके पर पहुंच गए।

Continue Reading

Tech

हिमाचल सीएम पर कांग्रेस हाईकमान करेगा फैसला, विधायक दल की बैठक में प्रस्ताव पारित

Published

on

By



हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में शुक्रवार शाम को कांग्रेस के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई। सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में एक लाइन का प्रस्ताव पारित किया गया कि अगला मुख्यमंत्री कांग्रेस आलाकमान

Continue Reading

Tech

IND vs BAN : वनडे विश्व कप टीम में फिट होने के लिए वॉशिंगटन सुंदर कर रहे इस प्लान पर काम, जानिए क्या कहा

Published

on

By



अगले साल विश्व कप को देखते हुए वॉशिंगटन सुंदर ऐसे खिलाड़ी बनना चाहते हैं जो किसी भी स्थिति में, किसी भी प्रकार के संयोजन में और जहां भी टीम की जरूरत हो, खेल सके।

Continue Reading

Trending

Copyright © 2022 All Right Reserved by AchookSamachar. Design & Developed by WebsiteWaleBhaiya